Top News

T20 world cup : T20 वर्ल्ड कप फाइनल में बड़ी चूक नही थे डेविड मिलर आउट ! Boundary लाइन में लग गया था सूर्य कुमार यादव का पैर

 




T20 WORLD CUP 2024 : वर्ल्ड कप का फाइनल ,जिसमे भारत ने साउथ अफ्रीका को  7 रन से हराकर इतिहास रचा है . मगर इस जीत में  सूर्यकुमार यादव का वो कैच  भी अहम् रहा , जो उन्हें बाउंड्री के बहुत करीब रहकर पकड़ा था। दरअसल इसी कैच ने मुकाबले  रुख भारत की ओर मोड़ दिया था क्योंकी यह कैच डेविड मिलर (David  miller ) का  था . मगर   अब इस  कैच को लेकर सोशल मीडिया पर कई दावे किये जा रहे है की सूर्य कुमार का पैर बाउंड्री में टच कर रहा था और ऐसे में इसे छक्का लग जाता तो टीम इंडिया की हार  निश्चित थी। एबीप लाइव इस  वीडियो की पुस्टि करता  है ऐसा भी हो सकता है की इस वीडियो में कोई छेड़छाड़ की गई है क्योकि तीसरे अंपायर ने  कई एंगल से उस वक़्त चेक किया था।    

दरअसल साउथ अफ्रीका को आखरी ओवर में जीत के लिए 16  रन चाहिए थे , हार्दिक पांडेय की पहली ही गेंद हवा में चली 
गई। सूर्यकुमार यादव हलाकि लड़खड़ाते हुए बाउंड्री के बाहर चले गए थे , लेकिन उन्होंने गेंद को हवा में उछाल कर दोबारा बाउंड्री के अंदर आकर कैच पकड़ा मैच में थर्ड अंपायर ने कई एंगल से कैच को दोबारा देखा तक मिलर को आउट देना का फैसला लिया। 



अफ्रीका के  फैंस   के अंदर  गुस्सा   


विश्व चैंपियनशिप जीतने के बाद, बहुत से भारतीय खिलाड़ी रो पड़े। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका नॉकआउट चरण में पहुंच गया, लेकिन फिर से जीत से चूक । अफ्रीकी टीम के खिलाड़ी भी बहुत दुखी दिखे। लेकिन अरे, अफ्रीकी प्रशंसक सूर्यकुमार यादव के कैच  लेकर बहुत नाराज़ लग रहे हैं। उन्हें लगता है कि यह सीमा से बाहर था - एक प्रशंसक ने यहां तक कहा कि उन्हें अलग-अलग दृश्यों से रीप्ले की जांच करनी चाहिए थी। ऐसा लग रहा था कि सूर्यकुमार का पैर सीमा को छू गया था।

किसी ने यहां तक कहा कि कैच से पहले सीमा थोड़ी हिली हुई लग रही थी, लेकिन अभी तक इसका कोई सबूत नहीं है। ICC के नियमों के अनुसार, अगर सीमा को चिह्नित करने वाली कोई वस्तु है, तो उसे सीमा से बाहर माना जाता है - उसके नीचे की सफेद रेखा को नहीं।


Post a Comment

Previous Post Next Post