Top News

2024 में भारत में लांच होगी ये 4 नई Suv

साल के छठे महीने में अगले हफ्ते में entry हो जाएगी। इस साल में अभी तक भारत में Ev के बाजार में Tata punch और BYD SEAL जैसी गिनी - चुन  गाड़ियों ने ही हलचल मचाई है। लेकिन 2024 के कुछ बड़े  Ev लॉन्च अभी भी भविष्य के परदे में है इस साल आने वाली Ev Suv मैं एक नजर डालें 


1. Tata curve Ev vahicle 




लगभग प्रॉडक्शन रेडी रूप में ही टाटा ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में कर्व ev को पेश किया था। सितंबर में यह बाजार में उतार दी जाएगी। यह nexon के प्लेटफॉर्म पर ही बनी है, बस 313 एमएम लंबी है और व्हीलबेस 62 एमएम ज्यादा किया गया है। एसयूवी-कूपे जैसा डिजाइन है, जिससे यह भीड़ से अलग नजर आती है। यह धमाकेदार है suv जल्दी भारत की सड़कों पर दौड़ती हुई दिखाई देगी और इसकी कीमत बजट फ्रेंडली है मिडिल क्लास फैमिली भी इसे सपोर्ट कर पाएगी ।



2. Hyundai creta Ev vehicle 



साल के अंतिम दो महीने में hyundai की creta ev
 को लांच कर दिया जाएगा । डिलीवरी नए साल से शुरू होने की उम्मीद है माना जा रहा है कि इसमें 45 किलोमीटर का वही बैट्री पैक दिया जाएगा जिसमें सिंगल चार्ज पर 250 किलोमीटर की रेंज मिलेगी यह देखने में मजबूत creta से थोड़ी अलग होगी । बस बहुत ही भरोसे के साथ हुंडई ने अपनी ev लॉन्च करने जा रही है जिसमें वेरियस फीचर्स के साथ सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा । यह ev ka लॉन्च साल के आखिरी 2 महीने में लांच होने के आसार बताए जा रहे हैं ।


3. Mahindra XUV E8


महिंद्रा की नई पीढ़ी की पहली इलेक्ट्रिक Suv होगी XUV e8 । यह भी  साल एक आखरी में आना है ।यह 7 सीटर होगी इससे आप XUV 700 का ev version भी कह सकते हैं । इसमें ऑल - व्हील ड्राइव सिस्टम भी मिलेगा बैटरी पैक करीब 80 किलो वाट का होगा और ताकत कम से कम 230 hp की होगी  महिंद्र एक्सयूवी e8 बिल्कुल अलग डिजाइन है। 


3. Citroen Ec 3 Aircross 




सिट्रोएन की ईसी 3 एयरक्रॉस की भारत आमद काफी समय से टल रही हैं। कंपनी तो चाह रही थी कि सी 3 एयरक्रॉस के लॉन्च के छह महीने में ही इसे लॉन्च कर दिया जाए लेकिन बड़ी बैटरी की चाह में यह आमद टलती चल गई। यह दिखने में बिल्कुल सी 3 एयरक्रॉस के समान ही होगी, बस इंजन की जगह ईवी बैट्री और मोटर होगी। अक्टूबर में यह आएगी।






Post a Comment

Previous Post Next Post