Top News

दिल्ली एनसीआर के 200 स्कूलों में बम के फर्जी मेल से 8 घंटे हड़कम कम दिल्ली के स्कूल खाली

दहशत : हजारों पेरेंट्स स्कूल पहुंचे, फेक ईमेल रूस से आए थे ऐसा पुलिस का मानना



दिल्ली एनसीआर के लगभग 200 स्कूलों में बम की सूचना पर बुधवार सुबह लगभग 6 से दोपहर 2 बजे तक  हड़कंप मचा रहा। पुलिस के निर्देश पर स्कूल को  खाली करा लिया गया जिन स्कूलों से सूचना मिली थी वहां दिल्ली पुलिस , दिल्ली फायर रिंग सर्विस बाम निरोधक दस्ते और अन्य सुरक्षा एजेंसियों सर्च मैं बम या अन्य  विस्फोटक नहीं मिला। पुलिस जांच के अनुसार डार्क नेट से स्कूलों को सभी फेक ईमेल रूस से भेजे गए थे । दिल्ली पुलिस की सोशल नाम मामला दर्ज किया है दिल्ली के लोग वी के सक्सेना ने पुलिस कमिश्नर से  रिपोर्ट मांगी हैं। 


ईमेल यूजर नेम आतंकवादी संगठन से प्रेरित था

  • सभी मेल का यूजर आईडी स्वारीम डांट आरयू  था । आतंकवादी संगठन  आईएसआई  स्वारीम का इस्तेमाल करता है अरबी भाषा में इसका मतलब तलवार बांधना होता है । आरयू रूस का डोमेन हैं ।
  • दिल्ली के शहर नोएडा, ग्रेटर नोएडा , गाजियाबाद ,गुरुग्राम के सरकारी प्राइवेट स्कूलों को धमकी मिली थी । लखनऊ के एक स्कूल को भी ईमेल मिला ।
  • पिछले साल 1 दिसंबर को बेंगलुरु के लगभग 60 स्कूलों में बम होने का ईमेल मिला था ।


  • स्कूलों से सभी पेरेंट्स को लगातार एमएस से अपडेट दिए गए पेरेंट्स को बताया गया कि बच्चे सुरक्षित है स्कूलों की बसों बेस तैयार कर बच्चों को छोड़ा जा रहा है जो स्कूल पैनल्स लेने आ सकते हैं। लीजा सकते है 


 



Post a Comment

Previous Post Next Post